हस्तमैथन का 100% समाधान।



                     



हस्तमैथुन से छुटकारा कैसे पाये? 

हस्तमैथुन लोग इसको लेकर लोग तरह तरह की बात करते हैं कि बुरा है अच्छा है जबकी डॉक्टर इसे अच्छा बताते हैं और बोलते हैं ये प्राकृतिक है जबकी ऐसा नहीं दोस्तो।

यह आपके लिए हानिकारक है, यह शरीर की ताकत को नष्ट कर देता है। इससे दिमाग कमजोर हो जाता है पचन शक्ति भी नष्ट हो जाती है और भी बहुत नुक्सान है।

आइए जानते हैं इससे कैसे निजात पाया जा सकता है? 

इसके लिए आपको अध्यात्म में जाना होगा और आपको इसका उत्तर मिल जाएगा। ब्रह्मचर्य का नाम तो आपने सुना ही होगा।

जहां लोग वीर्य को बचाना वह ब्रम्हचर्य समझ लेते हैं ब्रम्हचर्य का मतलब तो ब्रम्ह से यानि भगवान से है पर लोग इसे अपने वीर्य को बचाना ब्रम्हचर्ये समझते हैं और संकल्प लेते हैं कि मैं इतने दिन तक हस्तमैथुन नहीं करुंगा या नहीं करुंगी लेकिन ये भी पूरी तरह से गलत है 

आकर्षण से मुक्ति कैसे पाए?

यदि हमें इससे छुटकारा पाना है तो हमें स्त्री देह या पुरुष देह के प्रति इस आकर्षण को समाप्त करना होगा। शरीर के बारे में सब कुछ जानिए, अच्छा और बुरा कि इस शरीर मरने के बाद क्या हो जाता है इससे लोग पास तक नहीं जाते इसे इतनी दुगंध आती है , इस शरीर के अंदर मल गंदीगी भरी पड़ी है हर चीज को जान लीजिए  और जब आपका मन इसे स्वीकार करेगा तो इसमें समय लगेगा लेकिन आप इससे मुक्त होंगे क्योंकि हमारा मन हम जो आकर्षण बना हुआ है उसे तोड़ना है। जब आप इसे मुक्त हो जाएंगे तो आपको ध्यान में रहने की प्रैक्टिस करें 

ध्यान क्या है?

ध्यान एक ऐसी विधि है जिसके द्वारा हम अपने विचारों से मुक्त हो सकते हैं। आपने देखा होगा कि जब हमारे पास विचार होते हैं तो हम कोई भी ऐसा काम करने लगते हैं जिससे मन को खुशी मिलती हो, विचार आते हैं और हम उस काम को करने लगते हैं।

ध्यान के लिए आपको जंगल जाने की जरूरत नहीं आप काम को ध्यान बना सकते हैं कैसे आओ जाने👇

हम ये नहीं कह रहे कि आपके पूरे विचार समाप्‍त हो जाएंगे जिससे आपका खाना से संबंधित पीने से संबंधित अब आपको कोई काम करना तो कैसे करें ये तो आपके मन में स्‍टोर होगा ना बस आप उसी काम को करें उसके अलावा कोई दूसरा विचार आया तो आप समझ जाए आप ध्यान में नहीं है आप खाना खा रहे हो तो ध्यान से खाना खाओ पानी पी रहे ध्यान से पानी पियो बाइक चला रहे तो ध्यान से बाइक चलाओ बस आप प्रेजेंट मोमेंट में रहो इसे प्रतिदिन प्रयास करो और एक समय ऐसा आएगा जब ध्यान में जीने लगेंगे।

लगातार ध्यान करने से आपकी कुण्डलिनी शक्ति जाग्रत होगी वो क्या है वो हम आपको किसी और पोस्ट में बताएंगे। जिससे आपका वीर्य जो नीचे की ऑर बहता था अब ऊपर की ऑर बहना स्टार्ट हो जाएगा और आपको आनंद की अनुभूति होने लगेगी और धीरे धीरे ध्यान करते आप परम ज्ञान को उपलब्ध हो जाएंगे और इस विधि से आप ब्रह्म यानि भगवान को जान सकते हैं इसे असली ब्रम्हचर्ये कहा गया है।

हमने ये पोस्ट इसलिए लिखी है क्योंकि लोगो और डॉक्टर्स ने इसे लेकर भ्रम फैलाया है क्योंकि उनका धंधा बंद ना हो जाए ब्रम्हचर्य पालन करने वाला व्यक्ति बीमार नहीं पड़ता और उन लोगों का पैसा कमाने का जरिया बंद हो जाएगा इसीलिये डॉक्टर लोग इसे नेचुरल बताते हैं।


हस्तमैथन का 100% समाधान। हस्तमैथन का 100% समाधान। Reviewed by Gamergaming.info on जून 08, 2023 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.